मुंबई

बॉलीवुड के हरफनमौला एक्‍टर वरुण धवन 37 साल के हो गए हैं। 24 अप्रैल 1987 को पैदा हुए वरुण में सलमान खान और गोविंदा की छाप दिखती है। इसकी वजह यही है कि वह बचपन से इन दोनों सपुरस्‍टार के दीवाने रहे हैं। यह वाजिब भी है, क्योंक‍ि वरुण के पिता डेविड धवन ने जहां गोविंदा के साथ 18 फिल्‍में बनाई हैं, वहीं सलमान के साथ 8 फिल्‍मों में काम किया है। हालांकि, वरुण धवन अपने आप में एक बेहतरीन एक्‍टर हैं। सही मायने में देखा जाए तो अभी तक बॉलीवुड ने उनके टैलेंट को सही तरीके से इस्‍तेमाल नहीं किया है। यदि आपने वरुण की 'बदलापुर' और 'अक्‍टूबर' जैसी फिल्‍में देखी हैं, तो इस बात को अच्‍छे से समझते होंगे।
 
खैर, साल 2012 में करण जौहर की फिल्‍म 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर' से डेब्‍यू करने वाले वरुण ने बीते 12 साल में 17 फिल्‍मों में काम किया है। यह दिलचस्‍प है कि डेब्‍यू के साथ ही उनकी लगातार 11 फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर सफल रहीं। आगे वह एटली के बैनर तले बन रही फिल्‍म 'बेबी जॉन' में एक्‍शन करते हुए नजर आएंगे। जबकि OTT पर वह 'सिटाडेल: हनी बनी' में सामंथा रुथ प्रभु संग दिखेंगे।

लंदन से पढ़े हैं वरुण धवन, घर का नाम है पप्‍पू
वरुण धवन के जन्‍मदिन पर आज बात उनके बचपन की करते हैं। डेविड धवन और करुणा धवन के घर पैदा हुए वरुण को प्‍यार से घर पर पप्‍पू पुकारा जाता है। उन्‍होंने मुंबई के बॉम्‍बे स्‍कॉटिश स्‍कूल से पढ़ाई की है। इसी स्‍कूल में उनके साथ श्रद्धा कपूर भी पढ़ती थीं। आपको यह जानकारी हैरानी हो सकती है कि आज भले ही दोनों बेहद अच्‍छे दोस्‍त हों, लेकिन स्‍कूल में वरुण अपनी श्रद्धा के क्रश हुआ करते थे। यही नहीं, श्रद्धा ने तो बकायदा वरुण को प्रपोज भी कर दिया था। वो भी आठ साल की उम्र में।

श्रद्धा कपूर ने खुद किया था खुलासा
वरुण धवन और श्रद्धा कपूर की केमिस्‍ट्री हमने 'ABCD 2' और 'स्‍ट्रीट डांसर 3डी' फिल्‍म में देखी है। लंदन के नॉटिंघम यूनिवर्सिटी से बिजनस स्‍टडीज की डिग्री लेने वाले वरुण तब जाहिर तौर पर बहुत छोटे थे। बचपन में स्‍कूल का यह मजेदार किस्‍सा खुद श्रद्धा ने एक इंटरव्‍यू में सुनाया था। श्रद्धा कहती हैं, 'तब हम आठ साल के थे। उस वक्‍त अब जैसी समझ हो, लेकिन वरुण मुझे बहुत क्‍यूट लगता था। वह मेरा क्रश था। तो मैंने एक दिन डिसाइड किया कि उसे प्रपोज करूंगी। मैंने प्रपोज किया भी, लेकिन उसे समझ नहीं आया, क्‍योंकि मैंने 'आई लव यू' बोला जरूर, लेकिन उल्‍टा।'श्रद्धा बताती हैं कि वह उस दिन वरुण के पास गईं और उनसे कहा कि वह जो कहने जा रही हैं, उसे ध्‍यान से सुने। इसके बाद श्रद्धा ने वरुण से कहा, 'यू- लव- आई।' मजेदार बात यह है कि वरुण धवन को कुछ समझ नहीं आया। इतना ही नहीं, उन्‍होंने इस पर 'नो' में जवाब दिया और वहां से भाग गए। इसके बाद से ही दोनों के बीच यह बचपन का ऐसा किस्‍सा बन गया है, जिस पर दोनों खूब हंसते हैं।

पिता बनने वाले हैं वरुण, मां बनने वाली हैं नताशा
दिलचस्‍प बात यह है कि 'ABCD2' के प्रमोशन के दौरान वरुण ने भी यह कहा था कि उन्‍हें श्रद्धा बचपन से बड़ी अच्‍छी लगती हैं, लेकिन उन्‍होंने कभी अपनी फीलिंग शेयर नहीं की। बहरहाल, वरुण धवन अब शादीशुदा हैं और जल्‍द ही पिता भी बनने वाले हैं। एक्‍टर ने 2021 में अपनी गर्लफ्रेंड और दोस्‍त नताशा दलाल से शादी की। नताशा फैशन डिजाइनर हैं।

Source : Agency